Blog

रतना और अनामिका

Wave City की अफोर्डेबल हाउसिंग में रतना और अनामिका के सपने हुए पूरे

रतना एक कामकाजी महिला है, जो अपनी बेटी अनामिका के साथ रहती हैं। परिवार में केवल ये दो ही लोग हैं और रतना अपना घर चलाने के लिए एक बुटीक चलाती हैं, जिससे वह अपने घर का किराया, अनामिका की पढाई और राशन-पानी का बोझ उठाती हैं।
हर साल किराया बढ़ने को लेकर रतना परेशान थी, क्योंकि इस वजह से उन्हें हर साल घर बदलना पड़ता था । वह एक अपना घर लेना चाहती थी जहां वो और उसकी बेटी आराम से रह सकें । लेकिन वो ये सोचकर परेशान भी थी कि उसकी सालों की बचत घर खरीदने के लिए बेहद कम है।
एक दिन रतना की एक कस्टमर ने उन्हें Wave City के हाल ही में लांच हुए ‘Swamanorath’ अपार्टमेंट्स के बारे में बताया जिनकी आरंभिक कीमत मात्र 8.4 लाख रूपए थी। रतना यह सुनकर बेहद खुश हुई और Wave City में घर लेने के सपने देखने लगी। अब बात थी भी ख़ुशी की क्योंकि इस कीमत में घर लेने के बारे में उसने कभी सोचा भी कहाँ था।
Wave City में रतना को बताया गया कि यह अपार्टमेंट्स प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत लांच किये गये हैं, जिसके अनुसार 2022 तक सभी के पास अपना घर होना चाहिए । रतना ने सबसे पहले यहाँ की सुरक्षा व्यवस्था के बारे में जाना क्योंकि स्कूल से आने के बाद उसकी बेटी घर पर अकेली ही रहती थी और किराए के घरों में सुरक्षा बिलकुल नहीं मिल पाती ।
यहाँ की हाई टेक सुरक्षा व्यवस्था के बारे में जानकर रतना को अच्छा लगा क्योंकि अगर वह यहाँ शिफ्ट करती हैं तो वो अपनी बेटी को घर में छोड़कर शांति से अपने कार्य पर ध्यान दे सकेंगी।
हमारे प्रतिनिधि ने उन्हें एक्सप्रेस बस सेवा, नजदीकी मेट्रो स्टेशन, बिजली, पानी व् गैस के स्मार्ट मीटर के बारे में जानकारी दी, और यह भी बताया कि Wave City के भीतर ही स्कूल व कॉलेज भी होंगे, जहां उनकी बेटी अच्छी शिक्षा ग्रहण कर सकेगी और मनोरंजन और खेल-कूद हेतु स्विमिंगपूल, बैडमिंटन कोर्ट, क्लब हाउस, वातानुकूलित जिम और एक बड़े क्षेत्र में फैला पार्क भी होगा।
इसके अतिरिक्त Wave City के भीतर ही रेस्टोरेंट और अत्याधुनिक व् सभी सुविधायों से युक्त शॉपिंग कॉम्प्लेक्स भी होगा जहां रतना अपना बुटीक शिफ्ट करना का भी सोच रही थी।
सलाहकार से ये सारी जानकारी प्राप्त कर उसने स्वमनोरथ में 5 वीं मंजिल पर घर अपने नाम से बुक कर दिया। इसके अलावा Wave City के सलाहकार ने उन्हें एक अच्छे बैंक से होम लोन दिलवाने में भी सहायता की । रतना और अनामिका अब जल्द ही किराए के घर में से निकलकर अपने खुद घर में प्रवेश करेंगे ।
उसकी बेटी भी इस अत्याधुनिक जगह पर आने को उत्सुक है। रतना का सबसे बड़ा सपना Wave City के स्वमनोरथ और प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत पूरा हुआ ।

Previous Article
Wave City Independence Day Carnival 12 और 13 अगस्त को
Next Article
Report: 1.99 Billion Dollar of Investments in Indian Realty in 2017

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Subscribe to our newsletter



Ask Experts



Enquiry

Send Enquiry